सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी सरकार के मुंह पर तमाचा : राकेश टिकैत

0
25
सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी सरकार के मुंह पर तमाचा : राकेश टिकैत

-नैतिकता के आधार पर कृषि मंत्री से मांगा इस्तीफा

-23 जनवरी को लखनऊ में राजभवन का घेराव

गाजियाबाद,11 जनवरी। भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को गाजीपुर बॉर्डर पर हुई। इसमें सुप्रीम कोर्ट द्वारा सरकार को फटकार लगाने का स्वागत किया गया। बैठक में  भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी सरकार के मुंह पर तमाचा है। अब केंद्रीय कृषि मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। साथ ही फैसला लिया गया कि सुप्रीम कोर्ट पर फैसला आने के बाद बैठक में निर्णय लिया जाएगा।
टिकैत ने बताया कि 23 जनवरी को राजभवन का घेराव किया जाएगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश चौहान को अधिकृत किया गया है। 13 जनवरी को गांव में कानून की प्रतियां जलायी जाएगी। 18 जनवरी को महिला किसान दिवस मनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में  गन्ने का भाव 450 रुपये घोषित नहीं किया जाता तब तक किसान अपने ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाएंगे। साथ ही 26 जनवरी की तैयारी हेतु सभी जनपदों में एक प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी।
बैठक में राजेश चौहान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष,बलराम लंबरदार उपाध्यक्ष, युद्धवीर सिंह, महासचिव अनिल तालान सचिव ,महेंद्र चरौली, सचिव ,कुशलपाल सचिव ,रतनमान प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा,राजवीर जादौन,उत्तर प्रदेश अध्यक्ष, रवि आजाद युवा अध्यक्ष हरियाणा, दिगम्बर सिंह युवा अध्यक्ष, धर्मेन्द्र मलिक मीडिया प्रभारी,राजवीर सिंह,विनय कुमार मौजूद रहे।

कोई जवाब दें