देशभर में भारी बारिश की चेतावनी, बंगाल की खाड़ी में समुद्री तूफान का अलर्ट

0
215

नई दिल्ली, 26 अगस्त । मौसम विभाग ने देशभर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तर-प्रदेश से लेकर पूरे उत्तर-पूर्व, पूर्वी तटीय इलाकों से लेकर दक्षिण भारतीय राज्यों में कई स्थानों पर भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। इतना ही नहीं बंगाल, उड़ीसा, उत्तरी आंध्र के तटीय इलाकों में समुद्री तूफान का अलर्ट भी जारी किया गया है। साथ ही मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।
सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक मौसम विभाग ने उड़ीसा के कुछ स्थानों पर भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार उड़ीसा के कुछ इलाकों में मूसलाधार भयंकर बारिश हो सकती है, जिसे अति-वृष्टि कैटेगरी में रखा गया है। इसी तरह उत्तर-प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश और बहुत भारी बारिश की संभावना है।
भारी बारिश के मामले में उत्तराखंड और उत्तर-पूर्व के सभी राज्यों को शामिल किया गया है। पश्चिम बंगाल, झारखंड, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी में कई स्थानों पर भारी बारिश होगी। उसी तरह पश्चिमी तट में महाराष्ट्र का कोंकण इलाका, कर्नाटक के तटीय इलाके, गोवा भारी बारिश की चपेट में आएंगे। इसी तरह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के इलाके भी भारी बारिश से अछूते नहीं रहेंगे।

कोई जवाब दें