मेंढर सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश करते 13 आतंकी ढेर

0
147
बलवान सिंह
पुंछ, 01 जून । लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रही पाकिस्तानी सेना को भारतीय सेना की ओर से सोमवार को तगड़ा जवाब तब मिला जब फायरिंग की आड़ में घुसपैठ कर रहे 13 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा के साथ सटे नौशेरा सेक्टर में सेना ने पहले तीन आतंकियों को मार गिराया है। इनके 10 आतंकी साथी पास के जंगली क्षेत्र में जाकर छिप गए लेकिन सेना ने तलाशी अभियान चलाकर इन सभी को भी मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है।
राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर में सोमवार सुबह नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से 13 आतंकवादियों ने घुसपैठ का प्रयास किया। सतर्क भारतीय जवानों ने इस हलचल को भांप लिया। जैसे ही आतंकी  भारतीय नियंत्रण रेखा में दाखिल हुए तो सेना ने आतंकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए जबकि अन्य 10 पास के जंगलों में छिप गए। इसके बाद सेना ने अन्य आतंकियों की तलाश में इलाके में अभियान शुरू कर दिया। क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी के चलते आसपास के गांवों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों से अपील की गई है कि कोई भी संदिग्ध देखे जाने पर पुलिस या सेना को सूचित किया जाए।
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सेना का तलाशी अभियान अभी जारी रखा गया। टुकड़ियों ने मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ का प्रयास कर रहे कम से कम दस आतंकवादियों को मार गिराया जिससे मारे गए आतंकियों की संख्या 13 हो गई है। उन्होंने बताया कि 28 मई से शुरू हुए घुसपैठ-रोधी अभियान में भारतीय सेना सतर्क हैं। अधिकारी ने कहा कि पुंछ जिले के गांवों में तलाशी चल रही है।

कोई जवाब दें